एनटीपीसी केरेडारी ने 124 लाभार्थियों को सौंपी वार्षिक वृत्ति पाॅलिसी

झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। एनटीपीसी केरेडारी कोयला खनन परियोजना के बसरिया साइट कार्यालय में अनुग्रह प्रमाण पत्र और विस्थापन कार्ड वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम मंगलवार को केरेडारी परियोजना प्रमुख शिव प्रसाद के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था। इसमें केरेडारी परियोजना ने 124 लाभार्थियों को वार्षिक वृत्ति पाॅलिसी सौंपी। विस्थापन प्रमाण पत्र 24 लोगों को दिया गया।

इस अवसर परियोजना के महाप्रबंधक शिव प्रसाद ने कहा कि रैयतों, स्थानीय लोगों जनप्रतिनिधियों व प्रशासन ने केरेडारी परियोजना के निर्माण के लिए जिस प्रकार का सहयोग दिया है, आशा है कि आगे भी मिलता रहेगा। किसी भी परियोजना की स्थापना में स्थानीय हितधारकों का योगदान महत्वपूर्ण होता है।

इस अवसर पर पांडु मुखिया सकिबा खातुन, बेंगवारी पूर्व मुखिया पति लीलाधन साव उपस्थित रहे।

अपर महाप्रबंधक एसपी गुप्ता ने कहा कि एनटीपीसी कोयला खनन परियोजनाओं में भू-विस्थापित परिवार की कुल अधिग्रहित रैयती भूमि का भुगतान प्राप्त कर लेने की स्थिति में वार्षिक वृत्ति पाॅलिसी सौंपी जाती है। इसमें एक एकड़ से पांच एकड़ अधिग्रहित रैयती भूमि के लिए प्रति महीने 3,000 रुपये प्रति एकड़ अर्जित भूमि के समान अनुपात में 30 साल तक दिया जाएगा। इस राशि में प्रति दो वर्ष में 1000 रुपये की बढ़ोतरी की जायेगी।

श्री गुप्ता ने कहा कि किसी रैयत की एक एकड़ से कम भूमि के अधिग्रहण की स्थति में 30,000 रुपय प्रतिवर्ष 30 साल के लिए दिया जाएगा। इसमें प्रति दो वर्ष में 750 रुपये की बढ़ोतरी की जायेगी।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामवासियों के साथ परियोजना के विभिन्न विभागों से अपर महाप्रबंधक रोहित पल, वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश साहु एवं अधिकारी श्रीमती अल्का पांडा एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj