एशियन जूनियर बॉक्सिंग के सेमी फाइनल में पहुंची जेएसएसपीएस की अमीषा केरकेट्टा

झारखंड खेल
Spread the love

  • अमीषा का मुक़ाबला सेमी फाइनल में मंगोलिया की बॉक्सर से होगा

रांची। झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (जेएसएसपीएस) की बॉक्सर अमीषा केरकेट्टा वर्ल्ड जूनियर बॉक्सिंग के सेमी फाइनल में पहुंची है। अमीषा 54 किलो वर्ग में 27 अगस्त से 10 सितंबर, 2024 तक यूएई के अबु धाबी में चल रहे एएसबीसी जूनियर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में क्‍वार्टर फाइनल में फिलीपींस की बॉक्सर को हराया। सेमी फाइनल में उसका मुकाबला 6 सितंबर को मंगोलिया के बॉक्सर के साथ होगा। पूर्व में अमीषा केरकेट्टा आईबीए वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीती है।

बताते चलें कि जेएसएसपीएस का संचालन सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड और झारखंड सरकार संयुक्त रूप से कर रहे हैं। इसका उद्देश्य झारखंड के प्रतिभावान बच्चों को खेल जगत में प्रोत्साहित करना है। वर्तमान में जेएसएसपीएस खेल अकादमी में 286 प्रशिक्षु हैं। उन्हें वेटलिफ्टिंग, साईकलिंग, मुक्केबाज़ी, कुश्ती सहित 11 खेल विधाओं में निपुण प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

सीसीएल प्रबंधन, जेएसएसपीएस, एलएमसी के सदस्य और सीईओ जीके राठौर, विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक और अन्य ने अमीषा केरकेट्टा को बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj