Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

देश राशिफल
Spread the love

Horoscope Today : 28 सितंबर, 2024

मेष

पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नज़र आ रही है। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा नहीं उठाने दें। एक बार हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होगी। चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं।

वृष

अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव नहीं डालें। दूसरे लोगों की इच्छा और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आपके पास खाली समय होगा। इसका इस्तेमाल ध्यान योग करने में कर सकते हैं।

मिथुन

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग तारीफ़ कर सकते हैं। अटके हुए मामले और घने होंगे। ख़र्चे दिमाग़ पर छा जाएंगे। दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी। रोमांस दिल पर क़ाबिज़ है। कामों को समय पर निपटाने की कोशिश करनी चाहिए।

कर्क

मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। दिन ऐसी चीज़ें ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। जीवनसाथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा।

सिंह

सेहत से जुड़ा मामला हो तो अनदेखा नहीं करना चाहिए। सावधानी बरतनी चाहिए। अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तब स्वतन्त्र बनें। फ़ैसले ख़ुद लें। अपने प्रिय को निराश नहीं करें।

कन्या

पर्याप्त आराम नहीं कर रहे हैं तो बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे। अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी। जो लोग लघु उद्योग करते हैं, उन्हें किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है। इससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे।

तुला

धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास सफलता ज़रूर दिलाएंगे। धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर नजर बनाए रखने की जरूरत है नहीं तो आने वाले समय में परेशानी हो सकती है। घरेलू काम थका देने वाला होगा। मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है।

वृश्चिक

कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी। दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा नहीं करें। शाम के वक्त किसी करीबी के घर वक्त बिताने जा सकते हैं, लेकिन इस दौरान आपको उनकी कोई बात बुरी लग सकती है।

धनु

लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा। अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे।

मकर

तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह आराम करें। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन अच्छे दामों में बिक सकती है, जिससे मुनाफा होगा। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तब स्वतन्त्र बनें। फ़ैसले ख़ुद लें। दिल के करीबी लोगों के साथ वक्त बिताने का मन करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएंगा।

कुंभ

कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इन नाकामियों को तरक़्क़ी का आधार बनाएं। मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे। घर के किसी सदस्य से उधार लिया था तो उसे लौटा दें नहीं तो वो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है।

मीन

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियां पाएंगे। कारोबार में मुनाफ होना कारोबारियों के लिए सुनहरे सपने के सच होने जैसा होगा।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता और बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *