समान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 44 केंद्रों पर हुई

झारखंड
Spread the love

संजय यादव

देवघर। जिले में 44 केन्द्रों पर तीन पालियों में समान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा शनिवार को हुई। परीक्षा के संचालन के लिए दंडाधिकारी सह केन्द्र ऑबजर्वर, पुलिस पदाधिकारी के अलावा जोनल मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गयी थी, ताकि कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा का संचालन सुनिश्चित किया जा सके। उक्‍त जानकारी उपायुक्त विशाल सागर व पुलिस अधीक्षक अजीत पीटर डुंगडुग ने संयुक्‍त रूप से मीडिया को दी।

श्री सागर ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्ट्रॉंग रूम में 24×7 सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं। वहां सीसीटीवी के अलावा दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है, ताकि बिना अनुमति के कोई अंदर प्रवेश न कर सके। उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों में अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए बायोमैट्रिक मशीन व फ्रिसिंग की सुविधा सुनिश्चित की गयी थी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर नेटवर्क जेमर की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी थी। परीक्षा के सुव्यवस्थित संचालन एवं विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

उपायुक्‍त ने बताया कि 22 सितंबर को तीन पालियों में 44 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा को लेकर आवश्यक सभी तैयारी सुनिश्चित की गई है। परीक्षा केन्द्रों के अंदर एवं कैम्पस के बाहर 100 मीटर की परिधि में किसी भी व्यक्ति को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, 5 से अधिक व्यक्ति को एक जगह जमा होना, भाषन देने, हथियार लेकर चलने, लाउड स्पीकर का प्रयोग, अनुचित साधनों का प्रयोग आदि पर प्रतिबंध लागू रहेगा।

पुलिस अधीक्षक अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के संचालन के लिए सुरक्षा की दृष्टिकोण से सभी तैयारियां सुनिश्चित की गयी थी। साथ ही, सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिले के सभी होटलों, लॉज और आवासन केंद्रों मे पुलिस द्वारा रात छापेमारी अभियान चलाया गया, ताकि किसी भी अनियमितता की संभावना को पूरी तरह से खत्म किया जा सके। मौके पर

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राहुल कुमार भारती, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी भी मौजूद थे

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *