रांची से दिल्ली, पुणे, चेन्नई, बैंगलोर के लिए बढ़ेगी हवाई जहाजों की संख्या

झारखंड
Spread the love

  • एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिए कई निर्देश

रांची। भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची की सलाहकार समिति की बैठक केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद संजय सेठ की अध्यक्षता में 24 अगस्‍त को हुई। मौके पर रक्षा राज्य मंत्री ने एयरपोर्ट प्रबंधन को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि यहां से आवागमन करने वाले किसी भी यात्री को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हो, यह सुनिश्चित करें। इसके साथ ही एयरपोर्ट के सीएसआर की राशि को विस्थापित गांव के लिए खर्च करने का निर्देश दिया।

रक्षा राज्‍य मंत्री ने कहा कि यह चिंतन एयरपोर्ट प्रबंधन को करना चाहिए कि हमने जिन ग्रामीणों और गांव की जमीन ली है, वहां के शैक्षिक, स्वास्थ्य, स्वरोजगार जैसे विषय के लिए काम करें। इसके साथ ही एयरपोर्ट के विकास व विस्तार से जुड़े बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।

बैठक में यह बताया गया कि रांची से दिल्ली, पुणे, चेन्नई, बैंगलोर के लिए हवाई जहाजों की संख्या बढ़ाने पर सकारात्मक पहल हो चुकी है। बहुत जल्द इन क्षेत्रों के लिए जहाज की संख्या भी बढ़ेगी। इसके अतिरिक्त रांची से जयपुर, रायपुर और गुवाहटी के लिए हवाई यात्रा आरंभ करने के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश एयरपोर्ट प्रबंधन को श्री सेठ ने दिया।

पार्किंग को लेकर बार-बार आ रही समस्या के समाधान के लिए एयरपोर्ट पर पुरानी पार्किंग व्यवस्था लागू करने का भी निर्देश केंद्रीय मंत्री ने दिया। इसके अलावे यहां आने वाले वीआईपी के मीडिया संवाद के लिए मीडिया कॉर्नर बनाने का भी निर्देश दिया। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट के विकास से संबंधित अन्य जो भी कार्य किया जा सकते हैं। उस दिशा में हमें कार्य योजना तैयार करनी चाहिए।

रांची एयरपोर्ट राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय मानकों पर पूरी तरह से खरा उतरे, इस दिशा में एयरपोर्ट प्रबंधन को कार्य करना चाहिए। बैठक में प्रमुख रूप से एयरपोर्ट निर्देशक आरआर मौर्या, सलाहकार समिति के सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद अजय मारू, चंद्रकांत रायपत सहित कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj