अग्निवीर वायु के लिए पंजीकरण प्रक्रिया कल से, यहां करें आवेदन

झारखंड रोजगार
Spread the love

रांची। भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु पदों पर भर्ती शुरू की है। इसकी आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। अग्निवीर वायु के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 20 से 29 अगस्‍त, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट पर खुली रहेगी।

भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु (Sports) पदों के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया 20 से 29 अगस्‍त, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर खुली रहेगी।

अग्निवीर वायु भर्ती में 2 जनवरी, 2004 से 2 जुलाई, 2007 के बीच जन्में अविवाहित पुरुष उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा विज्ञान संकाय में गणित, भौतिक और अंग्रेजी विषय के साथ कला और वाणिज्य संकाय में किसी भी विषय के साथ 50 फीसदी अंकों के साथ और अंग्रेजी विषय में भी 50 फीसदी अंक होना अनिवार्य है।

इसके अतिरिक्‍त 3 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारक या 2 वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र हैं। इच्छुक अविवाहित पुरुष उम्मीदवार भर्ती से संबंधित सभी नियमों की जानकारी भारतीय वायुसेना की वेबसाइट से ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj