जनता दरबार में उपायुक्त ने लोगों की सुनी समस्‍याएं

झारखंड
Spread the love

पलामू। हम देवघर से आये हैं। मेरे पति का देहांत 27 दिसंबर, 2014 को ड्यूटी के दौरान ही हो गया था। वे झारखंड गृह रक्षा वाहिनी में कंपनी कमांडर थे। अतः मेरे पति के स्थान पर मेरे पुत्र को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति दी जाये। यह शब्द स्व. कंपनी कमांडर अफाक मंज़र अंसारी की पत्नी की थी। वह बुधवार को उपायुक्त के समक्ष अपनी फरियाद लेकर पहुंची थी। इस पर उपायुक्त ने त्वरित एक्शन लेते हुए कहा कि आपका मामला बहुत पुराना हो चला है फिर भी मैं इस मामले को व्यक्तिगत रूप से देखूंगा। फ़ोन के माध्यम से आपको अपडेट चला जायेगा।

इसी तरह एक अन्य वृद्ध ने उपायुक्त को ज़मीन संबंधी समस्या से अवगत कराया। इस पर डीसी ने ज़मीन से जुड़े सभी कागजातों का फोटो लेकर संबंधित अंचलाधिकारी को व्हाट्सएप करते हुए इसका निष्पादन करने को लेकर निर्देशित किया।

उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में आयोजित जनता दरबार में उपरोक्त के अलावे भूमि अतिक्रमण, भूमि पर कब्जा, नौकरी से निकल जाने, आपूर्ति विभाग, राशन कार्ड से जुड़ी शिकायत आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त सभी आवेदनों को अग्रसारित करते हुए उपायुक्त ने 15 दिनों के भीतर निष्पादन को लेकर संबंधितों को निर्देशित किया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj