विश्व आदिवासी दिवस पर सामुदायिक वन पट्टा का किया वितरण

झारखंड
Spread the love

पलामू। विश्व आदिवासी दिवस पर वन अधिकार अधिनियम-2006 के तहत पलामू जिले के नवाबाजार प्रखंड के 12 ग्रामों में 1645 हेक्टयर भूमि के सामुदायिक वन पट्टा का वितरण 9 अगस्‍त को किया। समाहरणालय के सभागार में हुए कार्यक्रम में उपायुक्त शशि रंजन, उप विकास आयुक्त शब्बीर अहमद, वन प्रमंडल पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों ने वन पट्टा दिया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि वनों पर निर्भर लोगों को उनका अधिकार देने के लिए सरकार व प्रशासन गंभीर है। उन्होंने कहा कि प्रशासन वन पट्टा हासिल करने के योग्य हर व्यक्ति को उसका हक दिलाने के प्रति संकल्पित है। उन्होंने जिला कल्याण पदाधिकारी सेवाराम साहू को अबुआ वीर दिशोम वनाधिकार अभियान के अंतर्गत तीव्र गति से बड़ी संख्या में भूमिहीन पात्र लोगों के बीच वनपट्टा वितरण कराने की संपूर्ण कार्रवाई करने को लेकर निर्देशित किया।

उपायुक्‍त ने कल्याण पदाधिकारी को वन क्षेत्र के अंतर्गत हर गांव में वनाधिकार समिति (एफआरसी) अनुमंडल स्तरीय वनाधिकार समिति (एसडीएलसी) और जिलास्तरीय वनाधिकार समिति (डीएलसी) को सक्रि‍य रखने पर बल दिया। उपायुक्त ने ग्रामीणों से वनाधिकार अधिनियम 2006 के अंतर्गत वन क्षेत्र में निवास करनेवाले लोगों को उनके अधिकार की जानकारी पहुंचाने के सहयोग करने की अपील की।

मौके पर उपरोक्त के अतिरिक्‍त अपर समाहर्ता कुंदन कुमार, एनडीसी समेत नवाबाजार से आये बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj