CM हेमंत सोरेन ने झारखंड की महिलाओं को लेकर किया एक और बड़ा एलान

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने राज्य की महिलाओं को लेकर एक और बड़ा एलान किया है। शनिवार को डोरंडा में आयोजित प्रथम राज्य स्तरीय महिला पुलिस सम्मेलन 2024 के समापन समारोह में वे बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि महिला पुलिस की संख्या 50 फीसद तक बढ़ायेंगे।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार आने वाले दिनों में राज्य पुलिस में महिलाओं की भागीदारी 50 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी।

दो दिनी राज्य स्तरीय महिला पुलिस सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने पुलिस थानों के प्रभारी के रूप में महिलाओं को प्रोन्नत करने के लिए एक नियम बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

सोरेन ने कहा, ‘‘महिलाएं न केवल पुलिस विभाग में, बल्कि समाज के सभी पहलुओं में पुरुषों के समान योगदान देने में सक्षम हैं। हमें अंतर को पाटने की जरूरत है। मैं चाहता हूं कि महिला पुलिसकर्मी इस तरह से प्रगति करें कि उनकी भागीदारी राज्य पुलिस में मौजूदा 5-6 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत तक हो जाए। सरकार इसके लिए सहायता प्रदान करेगी।”

पहली बार राज्य स्तरीय महिला पुलिस सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस आयोजन से महिला पुलिस कर्मियों के बीच उत्साह, उमंग और उम्मीद जगी है।

इस दो दिवसीय राज्य स्तरीय महिला पुलिस सम्मेलन में जिन विषयों पर चर्चा-परिचर्चा हुई है, इसका सकारात्मक प्रभाव आने वाले दिनों में महिला पुलिसिंग व्यवस्था पर दिखे यह हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है।