‘माइनिंग, क्रशर और उद्योग से खेती को नहीं हो नुकसान’

झारखंड
Spread the love

  • झारखंड विधानसभा की पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति की बैठक

रांची। झारखंड विधानसभा पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति के सभापति समीर मोहंती, सदस्य समरीलाल एवं झारखंड विधानसभा के अवर सचिव रविशंकर प्रसाद ने मोरहाबादी स्थित राजकीय अतिथिशाला सभागार में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ 25 अगस्‍त को बैठक की।

बैठक के दौरान सबसे पहले सभापति ने झारखंड विधानसभा की पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। विभिन्न मामलों पर चर्चा के क्रम में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके बाद उन्होंने विभागावार संबंधित अधिकारियों से वर्तमान में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। मौके पर उन्होंने प्राप्त अद्यतन कार्रवाई प्रतिवेदन और क्रियान्वित योजनाओं की रिपोर्ट के आधार पर विभागीय पदाधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जिले में पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण के लिए संपादित की जा रही गतिविधियों सहित अलग-अलग विभागों के माध्यम से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की रिपोर्ट का भी समिति द्वारा अवलोकन किया गया। सभापति ने जिला खनन पदाधिकारी को कहा कि माइनिंग, क्रशर और उद्योग आदि से खेती को नुकसान नहीं हो, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में चल रहे सभी माइंस के सीमांकन की जानकारी ली।

बैठक के दौरान सभापति एवं सदस्य द्वारा भवन, पथ प्रमंडल आदि के कार्यपालक अभियंताओं से वर्तमान में निर्माणाधीन योजनाओं, संचालित योजनाओं एवं उनके माध्यम से लोगों को मिल रहे लाभ की जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए योजनाओं को पूर्ण करने सहित अन्य आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj