गोली चलने और सरकारी साइन बोर्ड उखाड़े जाने की सूचना पर पहुंची जांच टीम

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची जिले के कांके थाना क्षेत्र के चामा व नगड़ी में कमलेश के गुर्गे द्वारा गोली चलाने व उत्पात मचाने की सूचना पर बुधवार को जांच टीम चामा पहुंची। जांच टीम में डीएसपी मुख्यालय वन अमर कुमार पांडेय व कांके थाना प्रभारी राम कुमार वर्मा थे।

उनकी टीम सबसे पहले नगड़ी पहुंची, जहां कमलेश के गुर्गे ने हथियार के बल पर हबीबन खातून की रैयत व कार्य कर रहे मजदूरों को गाली गलौज व धमकी देकर काम बंद करा दिया था। उक्त जमीन का डीएसपी ने जायजा लिया। रैयतों से जमीन की जानकारी ली, जिसपर कमलेश जबरन कब्जा करना चाहता है।

रैयतों ने बताया कि उनकी जमीन के बाहर कमलेश ने लोगों को भ्रमित करने के लिये सरकारी साइन बोर्ड गाड़ दिया है। इस साइन बोर्ड के संबंध में अंचल अधिकारी को किसी तरह की जानकारी नहीं है। अंचल अधिकारी के अनुसार उक्त भूमि हबीबन खातून की है, जिसपर कमलेश कब्जा करना चाहता है। वह जमीन की अंचल अमीन से मापी कराकर रिर्पोट ले ली गयी है।

रैयत जिसपर कार्य कर रहे हैं, वह ना तो नदी की जमीन है। ना ही बीएयू की अर्जित भूमि है। रैयत अपनी जमीन पर स्वयं कार्य कर रहा है। यह जमीन कमलेश के पूर्व साइट रिवर व्यू प्रोजेक्ट से सटी जमीन है।

वहीं दूसरे मामले में डीएसपी चामा गांव पंहुचे, जहां गोली चलने की घटना से संबधित जानकारी चामा के ग्रामीणों से ली। हांलाकि हवाई फायर करने की रिकार्डिंग किसी ग्रामीण के पास उपलब्ध नहीं थी। घटनास्थल में चामा में जमीन पर जबरन कब्जा कर कमलेश द्वारा बनाई गयी चहारदीवारी को ग्रामीणों ने तोड़ा था। वहां पुलिस टीम ने गोली का खोखा भी खोजा, लेकिन वह बरामद नहीं हो सका। डीएसपी ने ग्रामीणों को कहा कि मामले की लिखित शिकायत थाना में दर्ज करा दें। पूरे मामले की जांच की जायेगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT