सारंडा में सुरक्षाबलों ने दर्जन भर से अधिक नक्सलियों को घेरा!, जत्थे में कई बड़े चेहरे भी शामिल

झारखंड
Spread the love

मनोहरपुर। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से बड़ी खबर आ रही है, मनोहरपुर थाना के पाथरबासा जंगल में रविवार सुबह में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गयी। सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग निकले।

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने नक्सलियों के कई कैंप ध्वस्त कर दिये। पुलिस ने उसमें से दैनिक सामान बरामद किये हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जंगल में सर्च अभियान और तेज कर दिया।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली कि, सारंडा जंगल के पाथरबासा जंगल में एक दर्जन नक्सली अस्थाई कैंप बनाकर रुके हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों की टीम शनिवार देर रात डीएसपी जयदीप लकड़ा व सीआरपीएफ 134 के द्वितीय कमान अधिकारी वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में जंगल में घुसे। रविवार तड़के से ऑपरेशन शुरू किया गया।

सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। सूचना के अनुसार दोनों ओर से आठ से दस राउंड फायरिंग की गयी। सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग निकले।

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने नक्सलियों के कई अस्थायी कैंपों को ध्वस्त किया है। साथ ही नक्सलियों द्वारा उपयोग किये जाने वाली दैनिक सामग्री को जब्त किया है।

सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जिस जत्थे से हुई है, उस जत्थे में नक्सलियों के बड़े चेहरे भी शामिल हैं। सुरक्षा बलों नक्सलियों को घेरने की कोशिश की जा रही है। सूचना है कि सुरक्षाबलों की टीम नक्सलियों को चारों ओर से घेर रखा है।

वहीं दूसरी तरफ कार्रवाई को लेकर अबतक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। खबर लिखे जाने तक जंगल में ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन में डीएसपी जयदीप लकड़ा, सीआरपीएफ 134 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी बीरेन्द्र कुमार, एसी भानू प्रकाश, मनोहरपुर थाना प्रभारी अमीत कुमार, जराइकेला थाना प्रभारी सूर्यकांत, एएसआई मयंक कुमार समेत चाईबासा पुलिस, सीआरपीएफ, कोबरा समेत सुरक्षा बलों की टीम शामिल है।