राहुल गांधी सुलतानपुर की अदालत में हुए पेश, कोर्ट ने सुनवाई के लिए दी नई तारीख, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में सुलतानपुर की एमपी/एमएलए अदालत में पेश हुए। कोर्ट में उन्होंने आरोपों को खारिज किया और कहा-मुझे सियासी वजहों से फंसाया गया।

विशेष न्यायाधीश शुभम वर्मा ने मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए राहुल गांधी को 26 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था। अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 12 अगस्त को तय की है।

इससे पहले आज सुबह ही राहुल गांधी रवाना हुए, जिसका वीडियो सामने आया। इस वीडियो को एक न्यूज एजेंसी ने जारी किया है। इसमें नजर आ रहा है कि पत्रकारों के सवाल पूछने पर वे सीधे निकल लिए।

इसके बाद वे अपनी कार में बैठकर आगे की ओर निकल गये। वीडियो लखनऊ एयरपोर्ट का है। इससे पहले कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने बताया था कि राहुल गांधी सुबह नौ बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे, जहां से वह कार से सुल्तानपुर के लिए रवाना होंगे। सांसद-विधायक कोर्ट में उनकी पेशी होनी है।

जानें क्या है पूरा मामला

बीजेपी के स्थानीय नेता विजय मिश्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बेंगलुरु में 2018 में पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने इसको लेकर 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मामला दर्ज कराया था। कोर्ट ने इस मामले में राहुल गांधी को 20 फरवरी को जमानत दी थी। विशेष मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कांग्रेस नेता को 26 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।