मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को मांग पत्र देगा अंतर जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ

झारखंड
Spread the love

रांची। अंतर जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के सदस्‍यों की बैठक 20 जुलाई को की गई। संघ के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल ने इसकी अध्यक्षता की। इसमें सभी जिलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण को लेकर चर्चा की गई।

सदस्‍यों को बताया गया कि प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षक शिक्षिकाओं का अंतर जिला स्थानांतरण का कार्य जारी है। अभी 972 शिक्षक शिक्षिकाओं का अंतर जिला स्थानांतरण किया गया है। इसमें पति-पत्नी दोनों नौकरी, असाध्य रोगियों और द्विव्यांग शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल हैं। विशेष परिस्थिति में अंतर जिला स्थानांतरण पर प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने एक अवसर फिर देते हुए सभी कागजात जमा करने को कहा है।

प्राथमिक शिक्षा निदेशक द्वारा पत्र जारी किया गया है। मैचुअल (पारस्परिक) अंतर जिला स्थानांतरण के लिए ये पत्र हाई कोर्ट के फैसले पर विजय कुमार प्रजापति बनाम पारस्परिक अंतर जिला स्थानांतरण के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए जारी कि‍या गया है। बैठक में इसपर विशेष चर्चा की गई। सभी महिला शिक्षिका और पुरुष शिक्षकों को अंतर जिला स्थानांतरण के लिए एक अवसर दिए जाने पर भी चर्चा की गई।

मौके पर शीघ्र मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलकर मांग पत्र देने पर सहमति बनी। बैठक में परीक्षित महतो, बिजय कुमार प्रजापति और अमित कुमार सोनू के अलावा राज्य के सभी जिलों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT