वनवासी कल्याण केंद्र के निर्माण निःशुल्क कोचिंग सेंटर में नामांकन प्रक्रिया शुरू

झारखंड
Spread the love

अधिक जानकारी के लिए www.vanvasikalyankendra.org या मो. 8292579267, 9955 210993 पर करें संपर्क

रांची। प्रशासनिक सेवा की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए वनवासी कल्याण केंद्र द्वारा संचालित ‘निर्माण’ निःशुल्क कोचिंग संस्थान में दसवें सत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रतिभावान और आर्थिक रूप से कमजोर जनजाति एवं अन्य वर्ग के विद्यार्थी जो जेपीएससी या अन्य राज्य प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यहां पर निःशुल्क कोचिंग दी जाती है।

इच्छुक विद्यार्थी वनवासी कल्याण केंद्र के प्रशासनिक कार्यालय से फॉर्म प्राप्त करके 20 सितंबर तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदकों के लिए लिखित चयन परीक्षा 22 सितंबर को होगी। परीक्षा में सफल विद्यार्थी ही नए सत्र में नामांकन के लिए पात्र होंगे।

वनवासी कल्याण केंद्र के प्रांत प्रचार प्रमुख सुनील सिंह ने बताया कि निर्माण निःशुल्क कोचिंग के पिछले 9 सत्रों में अभी तक 300 विद्यार्थियों ने लाभ उठाया है। इनमें से कईयों ने राज्य प्रशासनिक एवं अन्य सरकारी सेवाओं की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।

निर्माण का एक उद्देश्य यह भी है कि झारखंड को ऐसे प्रतिभावान, कर्मठ और ईमानदार अधिकारी देना, जो बिना लोभ और पक्षपात के झारखंड वासियों के विकास के स्वरूप को साकार करें। इच्छुक विद्यार्थी www.vanvasikalyankendra.org या मो. 8292579267, 9955 210993 पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।