भाकपा माओवादी नक्सलियों ने कल झारखंड-बिहार बंद का किया एलान, यहां लगाया बैनर-पोस्टर

अपराध झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर आई है, भाकपा माओवादी नक्सलियों ने कराइकेला थाना क्षेत्र में बैनर, पोस्टर लगाकर 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद और 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का एलान किया‌ है। पोस्टर लगाने के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी नक्सलियों ने सोमवार देर रात कराईकेला थाना के ओटार पंचायत के महाली साई और चौक समेत आस पास क्षेत्रों में विभिन्न जगह में नक्सलियों ने बैनर और पोस्टरबाजी लगाया है, जबकि नक्सली बुकलेट भी छोड़ गये हैं।

नक्सलियों द्वारा बैनर व पोस्टर लगाये जाने के कारण आसपास क्षेत्र के गांवों में दहशत कायम है। नक्सलियों द्वारा बैनर पोस्टर लगाने की सूचना मिलने के बाद कराईकेला थाना प्रभारी अंकित कुमार ने अपने पुलिस दल के साथ गांव पहुंच कर बैनर, पोस्टर और बुकलेट को जब्त कर लिया है।

नक्सली नेता कॉमरेड जया हेम्ब्रम समेत तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी द्वारा आगामी 25 जुलाई को बिहार झारखंड बंद बुलाया गया है। जबकि नक्सली हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाते हैं।

इस दौरान वे पुलिस की गोलियों से अपने मारे गए साथियों को याद करते हैं और अपने अमर शहीदों के आशयों को पूरा करने और पूंजीवाद, सम्राज्यवाद, नौकरशाही का विरोध करते हैं।