सीसीएल में कम्प्यूटर जागरुकता प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। सीसीएल के मानव संसाधन विभाग ने कम्प्यूटर जागरुकता प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 16 जुलाई को किया। इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र ने कार्यालय के कार्यों में कम्प्यूटर के व्यावहारिक प्रयोगों को रेखांकित करते हुए कम्प्यूटर सीखने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने प्रतिभागियों को अधिकतम ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित करते हुए कम्प्यूटर ज्ञान के भावी लाभों से उन्हें रूबरू कराया।

श्री मिश्र ने प्रशिक्षुओं को सभी सत्रों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें अधिकतम ज्ञानार्जन के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास विभाग) रमाकांत पांडे, विभागाध्यक्ष (का. एवं औ.सं.) नवनीत कुमार, विभागाध्यक्ष (कर्मचारी स्थापना) पी.के. सिन्हा और विभागाध्यक्ष (श्रमशक्ति) कविता गुप्ता भी उपस्थित रहे।

महाप्रबंधक (मानव संसाधन) आरके पांडे ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए ईमानदारी और कड़ी मेहनत के महत्व पर जोर दिया। नियमित प्रयास, अभ्यास और समर्पण पर बल देते हुए प्रतिभागियों को कम्फर्ट जोन से बचने को कहा। कहा कि यह उनके विकास में बाधक सिद्ध हो सकते हैं।  

उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्राथमिक उद्देश्य नए भर्ती किए गए कैट-I कामगारों का आवश्यक कंप्यूटर कौशल का विकास करना था। उनकी दक्षता को बढ़ाना और यह सुनिश्चित करना था कि प्रतिभागी अपने कार्याल के दायित्वों का पूर्ण निर्वहन कर पाएं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT