गोस्सनर कॉलेज के बीबीए विभाग में लगा रक्‍तदान शिविर

झारखंड
Spread the love

  • रक्तदान करने से हार्ट अटैक का खतरा 90 प्रतिशत कम : डॉ चंद्रभूषण

रांची। गोस्सनर कॉलेज के बीबीए विभाग में रिम्स के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन 18 जुलाई को किया गया। शिविर में रिम्स के डॉ चंद्रभूषण ने विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान कर हम कई लोगों का जीवन बचा सकते हैं।

डॉ चंद्रभूषण ने कहा कि रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार आता है। 90 प्रतिशत तक हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है। यह कैंसर के खतरे को भी कम करता है। कई बार समय पर खून नहीं मिलने के कारण मरीज की जान चली जाती है। इसलिए हमें नियमित रूप से रक्तदान करना चाहिए।

कॉलेज की प्राचार्या प्रो इलानी पूर्ति ने कहा कि रक्त मानव जीवन के लिए बहुमूल्य है, जो मानव द्वारा निर्मित नहीं हो सकता है। इसलिए हमलोगों को मानव जीवन के लिए अधिक से अधिक और नियमित रूप से रक्तदान करना चाहिए।

रक्तदान शिविर में कुल 47 यूनिट खून जमा हुआ। मौके पर रिम्स की डॉ आकांक्षा, डॉ कविता, डॉ आशीष सहित गोस्सनर कॉलेज से प्रो. सुब्रतो, प्रो. विनय हांसदक, प्रो. सुरेन्द्र प्रजापति, प्रो. गोल्डेन बिलुंग, प्रो. संतोष कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इस शिविर में कॉलेज के सभी विभागों के विद्यार्थि‍यों ने रक्तदान किया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT