Ranchi: पूर्व मंत्री आलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका

झारखंड
Spread the love

रांची। शनिवार को झारखंड में टेंडर घोटाले में रांची की होटवार जेल में बंद पूर्व मंत्री आलमगीर आलम समेत 9 लोगों को कोर्ट से झटका मिला है। इन सभी की न्यायिक हिरासत अवधि पीएमएलए कोर्ट ने आज 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

न्यायिक हिरासत अवधि खत्म होने के बाद मंत्री श्री आलम के ओएसडी संजीव लाल और उनके सहयोगी जहांगीर आलम, निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम समेत सभी आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएमएलए की विशेष कोर्ट में पेशी हुई।

बताते चलें कि, टेंडर कमीशन मामले में ईडी ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। झारखंड की जेएमएम सरकार में कांग्रेस कोटा के मंत्री रहे आलमगीर आलम ने मंत्री पद से बीते दिनों इस्तीफा दे दिया था।

इसके साथ ही आलम ने विधायक दल के नेता का पद भी छोड़ दिया था। आलम की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से उन्हें एक झटका फिर से मिला है। आलमगीर आलम के साथ ही कोर्ट ने इस मामले में 9 लोगों की न्यायिक हिरासत को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दी है।

बता दें कि, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम पर टेंडर मामले में घोटाले का आरोप लगा। इसके बाद आलम को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया।

अब आलम को लेकर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इस मामले में आलमगीर आलम के साथ ही 9 और लोगों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *