रेलवे प्लेटफॉर्म टिकटों को अब मिलेगी जीएसटी से छूट, ये फैसले भी

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। रेलवे प्लेटफॉर्म टिकटों को अब जीएसटी से छूट मिलेगी। जीएसटी काउंसिल की हुई 53वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसके अलावा भी कई अन्‍य सिफारिशें की गई है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि रेलवे प्लेटफॉर्म टिकटों को अब जीएसटी से छूट दी जाएगी। प्लेटफार्म टिकट, रिटायरिंग रूम की सुविधा, वेटिंग रूम, क्लॉकरूम सेवाओं को जीएसटी से छूट दी गई है।

जीएसटी काउंसिल ने सभी सोलर कुकर पर एक समान 12% जीएसटी लगाने का सुझाव दिया है। शैक्षणिक संस्थानों के बाहर स्थित छात्रों के छात्रावासों को भी जीएसटी से छूट दी गई है

सभी कार्टन बक्सों पर जीएसटी दर घटाकर 12% कर दी गई। सभी दूध के डिब्बों पर जीएसटी घटाकर 12% किया गया।। फायर वाटर स्प्रिंकलर सहित सभी प्रकार के स्प्रिंकलर पर 12% जीएसटी लगेगा।

करदाताओं का ब्याज बोझ कम करने के लिए जीएसटी काउंसिल ने रिटर्न दाखिल करने में देरी होने के मामले में सीजीएसटी अधिनियम के तहत उस राशि पर ब्याज नहीं लगाने की सिफारिश की है, जो कि उक्त रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख पर इलेक्ट्रॉनिक कैश लेजर (ईसीएल) में उपलब्ध होगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8