अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शिवाजी मैदान में आयोजित होगा कार्यक्रम

झारखंड
Spread the love

  • 500 लोगों के बीच टोपी और टी शर्ट का किया जायेगा वितरण

पलामू। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बुधवार को उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई। उपायुक्त ने शहर के शिवाजी मैदान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजित करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शिवाजी मैदान की साफ सफाई, बैठने की व्यवस्था, लाइट एंड साउंड, मंच, पेयजल सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए। एम्बुलेंस और फर्स्ट एड व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। बैठक में उपायुक्त ने आयुर्वेद विभागाध्यक्ष को समन्वय के साथ सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम का आयोजन प्रातः 6 बजे से 7 बजे तक किया जायेगा। इसके बाद न्यू टाउन हॉल में सभी लोगों को योग पर बनाये गये कुछ चुनिंदा वीडियो को दिखाया जायेगा। स्नेक्स की व्यवस्था की जायेगी।

बैठक में डीसी श्री रंजन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आमजन की अधिक से अधिक भागीदारी के लिए पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर 500 लोगों के बीच टोपी व टी शर्ट वितरित की जाएगी। इसके साथ ही सभी विभागीय अधिकारी- कर्मचारी भी इस योग दिवस के अवसर पर अनिवार्यतः मौजूद रहे। जिला मुख्यालय के साथ ही ब्लॉक और सभी ग्राम पंचायतों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग का अभ्यास करवाने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया। 

बैठक में उपायुक्त के अतिरिक्त सहायक पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, सिविल सर्जन अनिल कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी बिनय कुमार श्रीवास्तव, एनडीसी विक्रम आनंद, सहायक नगर आयुक्त फैजूर अहमद सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8