नामकुम पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक करोड़ का डोडा किया जब्त

अपराध झारखंड
Spread the love

रांची। राजधानी में नशे का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। झारखंड हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुलिस महकमा एक्शन में है। इसी कड़ी में

नशे के सौदागरों के खिलाफ रांची की नामकुम पुलिस को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने खूंटी से राजस्थान में तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 123 बोरा डोडा ट्रक से जब्त किया है। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

पुलिस ने डोडा भरा ट्रक, तो जब्त कर लिया, लेकिन ड्राइवर व तस्कर भागने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर व ड्राइवर भाग निकले।

गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए रांची की नामकुम पुलिस ने मंगलवार की सुबह 4 बजे थाना क्षेत्र अंतर्गत सरवल रिंगरोड के समीप से डोडा लदा ट्रक (आरजे 19जीसी5246) जब्त किया है। इस दौरान ट्रक चालक एवं डोडा तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। ट्रक में 123 बोरों में प्रतिबंधित डोडा भरा हुआ है। इसका बाजार मूल्य एक करोड़ से अधिक है।

डोडा खूंटी से राजस्थान ले जाया जा रहा था। जानकारी के अनुसार मिली सूचना पर वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रथम अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गठित टीम ने सरवल में वाहन जांच अभियान चलाया।

इसी दौरान खूंटी से तुंजू, बुंडू, बेडा होते हुए आ रहे ट्रक को रोकने के लिए पुलिस एक्शन में आई। पुलिस को देख ट्रक चालक एवं तस्कर ट्रक छोड़कर जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया, परंतु सफलता नहीं मिली। सभी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

नामकुम पुलिस ट्रक को जब्त कर थाने ले आई। जांच में 123 सफेद बोरों में डोडा भरा मिला। पुलिस जांच में जुट गयी है। फरार तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस प्रयासरत है।