झारखंड फिर शर्मसारः पाकुड़ में नाबालिग समेत दो युवतियों से दरिंदगी, फिर…

अपराध झारखंड
Spread the love

पाकुड़। झारखंड एक बार फिर शर्मसार हुआ है। शर्मनाक घटना पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के बाघापाड़ा जंगल की है, जहां नाबालिग समेत दो युवतियों के साथ गैंगरेप हुआ है। बताया जा रहा है कि, दोनों मोबाइल बनवाने किसी परिचित के साथ घर से निकली थीं। उसी युवक ने दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

पीड़ित युवतियों में एक नाबालिग (12 वर्ष) और एक बालिग (19 वर्ष) शामिल है। दोनों अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली हैं। करीब 11-12 लड़कों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस के अनुसार घटना में चार-पांच युवक शामिल थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पाकुड़ के एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। आरोपी जल्द गिरफ्त में होंगे।

जानकारी के अनुसार, पीड़िताएं अपने गांव से मोबाइल बनवाने के लिए पाकुड़ के पाडेरकोला बाजार आयी हुई थीं। वहां से तालडीह गांव के एक परिचित युवक के साथ अमड़ापाड़ा बाजार गयीं। अमड़ापाड़ा बाजार से दोनों युवतियों को युवक डुमरचीर गांव में गुरुवार को लगने वाले साप्ताहिक हटिया ले गया। इस पर लड़कियां कहने लगीं कि हम दोनों को घर पहुंचा दो, लेकिन वह युवक उन्हें डुमरचीर हटिया से बाघापाड़ा गांव के जंगल में ले गया।

जंगल में पहुंचकर युवक ने वहां से फोन कर कुछ लड़कों को बुलाया। इस पर कुछ देर बाद चार-पांच बाइक पर सवार होकर करीब 11-12 लड़के वहां पहुंचे। इसके बाद दोनों लड़कियों से दरिंदगी की। सामूहिक दुष्कर्म के बाद दोनों को वहां छोड़कर लड़के भाग निकले।

वहां से बड़ी लड़की ने छोटी लड़की को ढूंढ़ने का प्रयास किया, लेकिन जब वह नहीं मिली, तो पास के गांव बाघापाड़ा पहुंच गयी। रातभर वहां रहने के बाद सुबह उसने-अपने परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने अमड़ापाड़ा थाने को इसकी जानकारी दी।

इस दौरान शाम को दोनों लड़कियों के घर नहीं आने के बाद दोनों के परिजनों ने ढूंढ़ने का प्रयास किया, लेकिन जब दोनों लड़कियां नहीं मिलीं, तो सुबह करीब 6 बजे परिजनों ने अमड़ापाड़ा थाना पहुंच कर घटना की जानकारी दी। पुलिस को दोनों लड़कियों की गुमशुदगी की जानकारी दी।

फिर परिजनों को लड़की का फोन आने के बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गयी और पुलिस ने दोनों लड़कियों को बाघापाड़ा गांव से बरामद कर लिया। पुलिस ने आइपीसी की धारा 342, 376डी, 120बी, 34, 379 और पॉक्सो एक्ट की धारा 4/6 के तहत कांड संख्या 24/2024 दर्ज किया है। पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है।

प्रभारी थाना प्रभारी मृत्युंजय कुमार सिंह ने बताया कि दो लड़कियों से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जिसमें एक बालिग और एक नाबालिग है। आरोपी तालडीह गांव के रहने वाले हैं। इस घटना में चार-पांच लड़के घटना में शामिल हैं। पुलिस ने पोक्सो एक्ट और आइपीसी की धारा के तहत कांड संख्या 24/2024 दर्ज कर लिया है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल पाकुड़ भेजा गया है।

पाकुड़ के एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि घटना की सूचना पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।