बंगाल में भीषण ट्रेन हादसाः कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरायी मालगाड़ी, अबतक 15 लोगों की मौत

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। सोमवार को दुखद खबरपश्चिम बंगाल से आई है, जहां न्यू जलपाइगुड़ी में भीषण ट्रेन हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक यहां एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं 20 से 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मदद देने का एलान

जानकारी के मुताबिक कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदह की ओर जा रही थी। तभी पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इसके चलते यात्री ट्रेन की तीन बोगी पटरी से उतर गयी। रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की मदद देने का एलान किया है। 

कटिहार मंडल के रंगापानी और निजबाड़ी वाली स्टेशन के बीच में स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। कंचनजंगा एक्सप्रेस के करीब तीन बोगी पटरी से नीचे उतर गई। धक्का इतना तेज था कि एक बोगी-दूसरी बोगी पर चढ़ गयी। घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल में हड़कंप मच गया है।

कटिहार और एनजेपी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन लेकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर कूच कर गए हैं। बताया जाता है कि घटना में करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो वायरल हो रहा है। इससे स्पष्ट कहा है कि इस हादसे में कुछ लोगों की जान भी गई है।

बताया जाता है कि सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस रंगापानी स्टेशन पर खड़ी थी। इसी बीच पीछे से मालगाड़ी उसे धक्का मार दी, जिससे गार्ड बोगी और एसएलआर के साथ-साथ जनरल बोगी भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। कई कोच रेलवे पटरी से उतर गए हैं। जिसके कारण सैकड़ों लोगों के जख्मी होने की सूचना प्राप्त हो रही है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी कितने जख्मी हुए हैं। इसकी बात सामने नहीं आई है। इस घटना में कितने यात्रियों की मौत हुई है। यह भी बात पता नहीं चल पायी है।

मंडल और एनजेपी के कई वरिष्ठ रेल पदाधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। सीनियर डीसीएम धीरज चंद्र कलिता ने बताया कि एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वाहन रवाना हो गए हैं।