कांग्रेस नेता राहुल गांधी देंगे इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर आई है। राहुल वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे के आवास में चली लंबी बैठक के बाद इसपर फैसला किया गया। वहीं बैठक में फैसला किया गया है कि वायनाड सीट से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज यानी सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे। खरगे ने कहा कि प्रियंका गांधी वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि वो भले ही वायनाड सीट छोड़ रहे हैं, लेकिन वहां से उनका नाता खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि वायनाड में उनका आना जाना लगा रहेगा।

बता दें कि, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार को कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। मीटिंग में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल हुए।

बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान यह भी साफ हुआ कि वायनाड से राहुल गांधी इस्तीफा देंगे और प्रियंका गांधी उपचुनाव लड़ेंगे। खरगे ने कहा कि इस सीट से प्रियंका के होने से लोगों को भी राहत रहेगी।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने से बहुत खुश हूं और मैं उन्हें राहुल गांधी की अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और अच्छा बनने की पूरी कोशिश करूंगी। मेरा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है और इसे तोड़ा नहीं जा सकता।