bms

बीएमएस ने कोल इंडिया चेयरमैन से कहा, एससीसीएल की तर्ज पर मिले दुर्घटना बीमा का लाभ

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। बीएमएस ने कोल इंडिया से सिंगरैनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) की तर्ज पर दुर्घटना बीमा का लाभ देने की मांग की है। इस संबंध में बीएमएस के अपेक्‍स जेसीसी सदस्‍य के लक्ष्‍मारेड्डी ने कोल इंडिया चेयरमैन को 20 जून, 2024 को पत्र लिखा है। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इसपर सकारात्मक निर्देश प्राप्त होंगे।

श्री लक्ष्‍मारेड्डी ने पत्र में लिखा है कि हाल ही में सिंगरैनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों के लाभार्थ जीवन-बीमा योजना के अंतर्गत कुछ बैंकरों के साथ समझौता किया है। इसके तहत प्रत्येक स्थायी कर्मचारी का एक करोड़ और प्रत्येक ठेका कर्मचारी का 40 लाख का दुर्घटना बीमा शून्य प्रीमियम के साथ किया जा रहा है।

एपेक्‍स जेसीसी सदस्‍य ने लिखा है कि सिंगरैनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड की उनके कर्मचारियों के हितार्थ की गई यह एक सराहनीय पहल है। इस प्रकार की व्यवस्था का अनुकरण कोल इंडिया और उसकी अनुषांगिक कंपनियों में भी बैंकरों से संपर्क स्थापित कर नियमित और ठेका कर्मचारियों के हितार्थ किया जा सकता है। इससे कामगारों के मध्य उत्साह और उर्जा का नया संचार प्रवाहित होगा। साथ ही, यह निर्णय कोल इंडिया को एक नई दशा/दिशा प्रदान करने में मील का पत्थर भी साबित होगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8