Bihar: पाटलिपुत्र से एनडीए प्रत्याशी रामकृपाल यादव पर चलीं गोलियां, मची अफरा-तफरी

बिहार अपराध देश
Spread the love

पटना। बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आई है, जहां पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी रामकृपाल यादव पर मसौढ़ी में शनिवार को अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी। हालांकि इस हमले रामकृपाल यादव बाल-बाल बच गए हैं।

वहीं उनके एक समर्थक को गंभीर चोट लगने की बात भी बताई जा रही है। मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

बताया जा रहा है कि, तिनेरी से लौट रहे सांसद रामकृपाल यादव जैसे ही पटना-गया-डोभी एनएच-22 पर स्थित थाना के तिनेरी मठ के पास सड़क पर पहुंचे, कुछ बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी। इसके बाद उनकी गाड़ी को बाडीगार्ड नहीं होने की वजह से मसौढ़ी की जगह जहानाबाद की ओर मोड़ना पड़ा।

इधर, उनके जाने के बाद उन्हें सड़क पर छोड़ने आए उनके दो समर्थकों में से एक को बाइक सवार कुछ बदमाशों ने पिस्तौल के बट से सिर पर वार कर दिया और तिनेरी पंचायत की मुखिया के पति शशि कुमार को भी थप्पड़ मारे।

इस बात की सूचना पाकर सांसद अपने कुछ समर्थकों के साथ नदौल से लौटे और एएसपी को इसकी जानकारी दी। इस बीच, ग्रामीणों ने आरोपी युवकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमालपुर गांव के पास एनएच जाम कर दिया। सिटी एसपी (पूर्वी) मौके पर पहुंच गए थे और ग्रामीणों से बातचीत कर रहे।

जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर तिनेरी के मध्य विद्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 178 पर तिनेरी के मतदाताओं और विधायक व उनके समर्थकों के बीच झड़प हो गई। सूचना मिलने पर सांसद रामकृपाल यादव घटना की जानकारी लेने शनिवार की देर शाम तिनेरी पहुंचे।

ग्रामीणों से बातचीत करने के बाद जैसे ही वे एनएच-22 पर तिनेरी मठ के पास सड़क पर पहुंचे, सड़क के उत्तरी छोर से चार बाइक पर सवार कुछ बदमाशों ने उनके वाहन पर फायरिंग कर दी।

सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि इस घटना में तिनेरी मठ के कुछ उपद्रवी शामिल हैं और वे उनके खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। इस संबंध में सांसद रामकृपाल यादव ने खुद पुलिस को लिखित शिकायत दी है। सांसद की ओर से लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।