श्रद्धालुओं के लिए खोले गए पुरी जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार

अन्य राज्य देश
Spread the love

भुवनेश्‍वर। ओडिशा की मोहन चरण माझी सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए पुरी जगन्‍नाथ मंदिर के चारों द्धार 13 जून को खोल दिए। इसके साथ ही सरकार ने अपने चुनावी वायदों में एक पूरा कर दिया। मुख्‍यमंत्री, कैबिनेट के मंत्रियों, सांसद की मौजूदगी में सुबह ही प्रशासन ने चारों द्वार खोले।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में जगन्नाथ मंदिर के 4 द्वारों को खोलने के लिए हमने प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव पारित हुआ। आज सुबह प्रशासन की उपस्थिति में 4 द्वारों को खोला गया।

ओडिशा के मंत्री सूर्यबंशी सूरज ने कहा कि प्रभु जगन्नाथ के आर्शीवाद के बिना हम सत्ता में नहीं आते। चुनाव के दौरान हमने कहा था कि हम चारों द्वार खोलेंगे। मंदिर के चारों द्वार खोले गए। यहां मंत्रिपरिषद के सभी सदस्य मौजूद थे। विकास परियोजनाओं के रेस्टॉरेशन के लिए 500 करोड़ रुपये का कॉर्पस फंड की भी घोषणा की गई है।

बताते चलें कि पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय रेत कलाकार और मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य सुदर्शन पटनायक ने पुरी राजा गजपति देब को एक पत्र लिखा था। उन्‍होंने रत्न भंडार (खजाना-भंडार) और पुरी जगन्नाथ मंदिर के सभी दरवाजे खोलने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8