टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद दो दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने कर दिया संन्यास का एलान

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। क्रिकेट फैन्स के लिए बुरी खबर है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया है। उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी है।

भारत ने शनिवार को साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त देते हुए टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम हासिल कर लिया। इसको लेकर देशभर में जश्न का मौहाल है। इस बीच एक-एक करके दो भारतीय क्रिकेटरों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया।

पहले विराट कोहली ने कहा कि यह उनका आखिरी टी20 क्रिकेट मैच था, तो वहीं इसके कुछ देर बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया।

आईसीसी ने भी अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी जानकारी दी। आईसीसी ने लिखा, “विराट कोहली के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने का फैसला किया है।”

दरअसल, 37 वर्षीय रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने शनिवार को इतिहास रच दिया। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही भारत ने चौथी बार कोई वर्ल्ड कप (वनडे, टी20) खिताब जीता है।

भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही 140 करोड़ भारतीयों को जश्न मनाने का सुनहरा मौका दिया। लेकिन इसके बाद क्रिकेट फैन्स को कोहली और रोहित के टी20 से संन्यास से झटका भी लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *