सीसीएल के गांधीनगर सेंट्रल हॉस्पिटल के शिविर में 37 यूनिट खून जमा

सरोकार झारखंड
Spread the love

रांची। ‘विश्व रक्तदाता दिवस’ के अवसर पर सीसीएल के गांधीनगर सेंट्रल हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर 14 जून को आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन सीएमएस प्रभारी डॉ. सुशील कुमार ने किया। इसमें 37 यूनिट खून जमा किया गया। 

शिविर में 37 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसमें पुरुष-महिलाएं सहित 37 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्देश्य जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध कराना एवं जन-जन में रक्तदान के लिए जागरुकता पैदा करना था।

मौके पर डॉक्‍टरों ने कहा कि रक्तदान एक महत्वपूर्ण और जीवनरक्षक कार्य है। रक्त की कमी से पीड़ित मरीजों को जरूरत के समय जीवन प्रदान किया जा सकता है। रक्तदान करके हम समाज के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। रक्तदान महादान होता हैं। इससे न केवल मरीजों को लाभ होता है, बल्कि रक्तदाता को भी कई लाभ होते हैं।

डॉक्‍टरों ने बताया कि रक्तदान करने से रक्त का नया संचरण होता है, जिससे शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान शिविर का आयोजन एक महत्वपूर्ण कार्य है, जो मरीजों और रक्तदाताओं दोनों को लाभ पहुंचाता है। हम सभी को इस कार्य में भाग लेकर समाज की सेवा करनी चाहिए।

इस अवसर पर सीएमओ एडमिन, जीएनएच डॉ. आर.के. सिंह, डॉ. अनिता कुमारी, डॉ. खुशबू सरन, डॉ. श्रीमयी मुखर्जी, डॉ. मोहना मंडल और कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8