Rahul_Gandhi

Ranchi: राहुल गांधी को अदालत ने किया समन जारी, 11 जून को हाजिर होने का दिया आदेश

झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर आई है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें फिर बढ़ती नजर आ रही है। रांची के एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल को बड़ा झटका दिया है। राहुल गांधी को अमित शाह बयान मामले में कोर्ट ने राहत देने से इंकार कर दिया है।

राहुल गांधी के ऊपर आरोप है कि उन्होंने बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष के ऊपर आप्पतिजनक टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी को लेकर उनके ऊपर शिकायत दर्ज की गई थी। 2018 में कोर्ट ने उन्हें पहली बार समन जारी किया था।

यह दूसरी बार है, जब कोर्ट ने उन्हें समन जारी कर 11 जून को हाजिर होने को कहा है। इस मामले में बीजेपी कार्यकर्ता नवीन झा ने निचली अदालत में केस दर्ज की थी। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई 11 जून को रखी है और अगली सुनवाई को पेश होने का आदेश दिया है।

राहुल गांधी ने इससे पहले हाईकोर्ट में समन को चुनौती दी थी, लेकिन कोर्ट ने राहत देने से इंकार कर दिया था। राहुल ने कोर्ट में इस मामले को खत्म करने की याचिका दायर की थी।

आपको बता दें कि इससे पहले भी राहुल मोदी सरनेम वाले मामले में फंस गए थे। सूरत की अदालत ने उन्हें सजा सुनाई थी। इस वजह से राहुल को अपनी सांसदी गंवानी पड़ी थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए उनकी सांसदी बहाल कर दी थी।