PM मोदी इस तारीख को वाराणसी में दाखिल करेंगे नामांकन

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर 14 मई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। उसी दिन वो अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे एक दिन पहले यानी 13 मई को वाराणसी में वो मेगा रोड शो करेंगे। पीएम मोदी साल 2014 से वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बताते चलें कि, वाराणसी में सातवें चरण के तहत एक जून को वोटिंग होगी।

पीएम मोदी 14 मई को नामांकन करने वाले हैं। लेकिन, नामांकन से पहले वो 13 मई को वाराणसी की सड़कों पर एक रोड शो करने वाले हैं। इससे पहले साल 2019 में भी नामांकन से पहले पीएम मोदी ने एक बड़ा रोड शो किया था। पीएम मोदी 13 मई को वाराणसी पहुंच रहे हैं। 13 मई को ही पीएम मोदी वाराणसी में एक विशाल रोड शो करने वाले हैं। वहीं, प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। बीजेपी में जोर-शोर से रोड शो की तैयारी हो रही है।

वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता सह उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा है। साल 2014 और 2019 में भी कांग्रेस की ओर से अजय राय ही वाराणसी से चुनाव लड़े थे। लेकिन, दोनों चुनावों में उन्हें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर पीएम मोदी के साथ वाराणसी में अजर राय दो-दो हाथ करने वाले हैं। बता दें, 2019 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी ने साढ़े चार लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी।

जाने माने कॉमेडियन श्याम रंगीला भी पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। श्याम रंगीला वाराणसी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि किसी को अपनी भाषा में प्रतिक्रिया मिलनी चाहिए। पीएम को उनकी भाषा में ही जवाब देने के लिए वो वाराणसी पहुंच रहे हैं।