यहां चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला, युवक ने जड़ा थप्पड़, फिर…

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आई है, जहां कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक ने हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक माला पहनाने के बहाने आए युवक ने कन्हैया कुमार को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।

बताते चलें कि, ये घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में हुई। इस दौरान आम आदमी पार्टी की महिला पार्षद छाया शर्मा के साथ भी बदसलूकी हुई है। महिला पार्षद ने पुलिस में शिकायत दी है। 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक कन्हैया कुमार के करीब आता है और उन्हें पहले माला पहनाता है, इसके बाद उसने कन्हैया पर हमला कर देता है। हालांकि भीड़ में मौजूद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया। 

आप पार्षद छाया शर्मा ने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि आज शाम 4 बजे सत्यनारायण भवन पार्षद कार्यालय चौथा पुश्ता, करतार नगर में मीटिंग के बाद करीब 7-8 लोग आए और उनमें से दो लोग हथियारबंद बिल्डिंग के अंदर घुसकर कन्हैया कुमार को माला पहनाई और जोर से थप्पड़ मारा। 

आप पार्षद छाया शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा है कि मेरी चुन्नी पकड़कर कोने में ले गए। इसके बाद मुझे और मेरे पति को जान से मारने की धमकी दी। साथ ही कहा कि 30 से 40 लोगों पर काली स्याही फेंकी गई। जिसमें तीन से चार महिलाएं चोटिल हो गईं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें 2 शख्स कन्हैया पर हमले की जिम्मेदारी ले रहे हैं। हालांकि ‘प्रातः नागपुरी’ इसकी पुष्टि नहीं करता है। पुलिस इसकी जांच करेगी। वीडियो में ये शख्स दावा कर रहे हैं कि ‘जो देश के टुकड़े करने की बात कहेगा, उसका ऐसे ही इलाज करेंगे।

ये हमने उदाहरण सेट किया है कि जो इंडियन आर्मी का अपमान करेगा, उसका यही इलाज होगा, हमने भारतीय सैनिकों के अपमान का बदला लिया है। वीडियो में दोनों आरोपी ये भी कह रहे हैं कि हमारा किसी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं हैं, हमने किसी संगठन के कहने पर ये काम नहीं किया है। ये हमने अपनी भावना से किया है।’
 

आप पार्षद छाया शर्मा की शिकायत पर नॉर्थ ईस्ट डीसीपी ने कहा कि हमने शिकायत ले ली है और जांच शुरू कर दी है। हम पूरा सीक्वेंस समझने की कोशिश कर रहे हैं। कन्हैया और छाया का बयान दर्ज किया जाएगा।

इसके अलावा जो लोग मौके पर थे, उनके बयान दर्ज होंगे। सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर वायरल सभी वीडियो की जांच की जा रही है कि जिन लोगों ने शुरू में वीडियो शूट किया, वो लोग कौन थे और क्या उन्हें इसके बारे में पता था। इसकी जांच की जाएगी।

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के कैंडिडेट कन्हैया कुमार हैं, जबकि बीजेपी ने इस सीट से मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है। दिल्ली में 25 मई को सभी 7 सीटों पर मतदान होगा।