Jharkhand : नव उत्क्रमित 140 उच्‍च विद्यालयों में शुरू नहीं हुई पढ़ाई, ऐसे हुआ खुलासा

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के 140 उत्‍क्रमित उच्‍च विद्यालयों में पढ़ाई अब तक शुरू नहीं हुई। इसका खुलासा झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के राज्‍य निदेशक आदित्य रंजन के माध्‍यमिक शिक्षा निदेशक को 27 मई को लिखे पत्र से हुआ है। इसमें उन्‍होंने नव उत्क्रमित 140 उच्च विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 से नामांकन एवं पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ करने की बात कही है।

पत्र में लिखा है कि राज्य स्तरीय दल के द्वारा अनुश्रवण/भ्रमण के क्रम में सभी जिलों में यह पाया गया कि विभाग के स्तर से राज्य के 140 सरकारी मध्य विद्यालयों को उच्च विद्यालयों के रुप में उत्कमित किया गया है। ऐसे नव उत्क्रमित उच्च विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 से नामांकन एवं पठन-पाठन का कार्य सुचारु रुप से प्रारंभ नहीं हो पाया गया है।

राज्‍य निदेशक ने पत्र में लिखा है कि नव उत्क्रमित 166 (+2) उच्च विद्यालयों में उपरोक्त वर्णित पत्र के अनुसार नामांकन एवं पठन-पाठन हो रहा है। अतः अनुरोध है कि नव उत्क्रमित 140 उच्च विद्यालयों के लिए भी भवदीय स्तर से सभी जिलों को इस आशय का पत्र निर्गत करने की कृपा की जाए, ताकि आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा के लिए लाभान्वित हो सके।

ये विद्यालयों की सूची

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8