Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

Horoscope Today : 29 मई, 2024

मेष

बिना किसी की मदद के धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं, बस खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोलमोल कर ही बोलें। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। जुबान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं।

वृष

क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। परिवार के सदस्यों का जीवन में विशेष महत्व होगा। कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द हल करने की ज़रूरत है।

मिथुन

ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। प्रेम की दृष्टिकोण से दिन विशेष रहने वाला है। खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं।

कर्क

अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास से आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे। कारोबारियों को घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए, जो पैसा मांगते हैं और लौटाते नहीं हैं। परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। शिकायत करने का मौक़ा नहीं दें।

सिंह

अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्च कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है।

कन्‍या

आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। कारोबारियों को साझेदारों पर नजर बनाए रखने की जरूरत है, वे नुकसान पहुंचा सकते हैं। घर से बाहर रहने वाले सारे काम पूरे कर शाम का समय किसी पार्क या एकांत जगह बिताना पसंद करेंगे।

तुला

अकेलेपन और तन्हाई की भावना से बाहर आएं। परिवार के साथ कुछ पल बिताएं। कोई बड़ी योजना और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जांच-पड़ताल कर लें। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं।

वृश्चिक

बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। भाई-बहन आर्थिक मदद मांग सकते हैं। उनकी मदद करके खुद आर्थिक दबाव में आ सकते हैं। हालांकि स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प रहेगा।

धनु

खुला हुआ सामान नहीं खाएं। सेहत डांवाडोल हो सकती है। शादीशुदा को बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो तनाव दे सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

मकर

मज़बूत और स्पष्टवादी बनें। फ़ैसले तुरन्त लें। उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। प्रेम की दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें।

कुंभ

तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा एवं बेचैन बना सकते हैं। दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। पर्याप्त धन मिलेगा। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर करियर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

मीन

बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। छात्र छात्राओं को पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। कीमती समय दोस्तों के चक्कर में बर्बाद कर सकते हैं।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता और बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8