झारखंड में पहली बार थर्ड जेंडर प्रत्याशी चुनाव मैदान में

झारखंड
Spread the love

  • जब्ती का आंकड़ा 1 अरब 14 करोड़ 40 लाख रुपये हुआ

रांची। सातवें चरण के चुनाव में नामांकन के चौथे दिन तक 18 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। उसमें दुमका (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से तीन उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। राजमहल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अब तक 5 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने 10 मई को दी।

के रवि कुमार ने बताया कि गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अभी तक 10 लोगों ने उम्मीदवारी का पर्चा भरा है। उन्होंने बताया कि झारखंड में पहली बार संसदीय निर्वाचन में धनबाद से एक थर्ड जेंडर उम्मीदवार सुनैना किन्नर ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 11 मई को माह का तीसरा शनिवार होने के कारण नामांकन कार्य नहीं होगा। प्रत्येक रविवार को नामांकन का कार्य बंद रहता है। बताया कि 11 मई की शाम से चौथे चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा। 12 मई को प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन कर सकेंगे।

रवि कुमार ने कहा कि बूथों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि मतदान कार्य के लिए ईवीएम पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में अवैध सामग्री और नकदी की जब्ती का आंकड़ा 1 अरब, 14 करोड़ 40 लाख तक पहुंच चुका है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8