सर्प दंश मामले में चिकित्सक सहित पांच कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया। गोमिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सर्प दंश से संबंधित मामले में संबंधित चिकित्सक सहित पांच कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उक्‍त जानकारी गोमिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बलराम मुखी ने अस्पताल कक्ष में शुक्रवार को मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी अच्छी तरह से निभाते हैं। अस्पताल में चिकित्सकों के लिए अलग से कमरा भी बना हुआ है।

मौके पर उपस्थित अस्पताल की चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंचला ने बताया कि मुझे इस बात का दुख है कि मैं मरीज का इलाज नहीं कर पाई। उसे देख भी नहीं पाई। उन्होंने बताया कि 28 मई की रात में ड्यूटी पर थी। बुधवार की सुबह अस्पताल में एक गंभीर मरीज आया। उस समय मैं अस्पताल के ऊपरी तल्ले के ड्यूटी रूम के बाथरूम में थी।

अस्पताल के नर्स ने जब मुझे मोबाइल पर फोन किया, तब मैं बाथरूम में थी। इसलिए फोन नहीं उठा पाई। बाथरूम से निकलने पर मैं फोन देखी और नीचे आई। तब तक मरीज को उसके परिजन ले गए थे। उन्होंने बताया कि मेरा पक्ष जाने बिना मुझ पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिससे मैं मर्माहत हूं।

अस्पताल के कर्मी जीएनएम बहालेन मानकी, एएनएम कुमकुम, लक्ष्मीनारायण मजूमदार, गार्ड मो इम्तियाज, सफाईकर्मी सुशीला एवं पिंकी कुमारी ने बताया कि बुधवार की सुबह एक गंभीर मरीज को अस्पताल में उसके परिजन लेकर लाए। हमलोगों ने ड्यूटी पर उपस्थित डॉ चंचला को फोन से सूचना दी। उस समय वह अस्पताल के ऊपरी तल्ले के ड्यूटी रूम के बाथरूम में थी। सूचना के बाद जब वह नीचे आई, तब तक मरीज को उसके परिजन ले गए थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8