एसबीयू और यूनिवर्सिटी ऑफ वर्मोंट के बीच सहयोग पर हुई चर्चा

झारखंड
Spread the love

रांची। सरला बिरला विश्वविद्यालय (रांची) और अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ वर्मोंट के बीच एसबीयू में ऑनलाइन माध्यम से चर्चा का आयोजन 13 मई को किया गया। इसमें दोनों विश्वविद्यालयों के बीच शोध, परामर्श एवं शैक्षणिक आदान-प्रदान से जुड़े बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

चर्चा के दौरान एसबीयू के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने दोनों प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के बीच शिक्षकों और छात्रों के समन्वय पर जोर दिया। उन्होंने उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि भविष्य में दोनों विश्वविद्यालयों के आपसी सहयोग से व्यापक स्तर पर संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। यह छात्रों के अलावा विवि के शैक्षणिक परिवेश के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा।

कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी ऑफ वर्मोंट की ओर से चीफ ऑफ स्टाफ जोनाथन डी मोर एवं सीनियर इंटरनेशनल ऑफिसर जैमी मैकगोवन ने हिस्सा लिया। अपने संबोधन में उन्होंने दोनों विश्वविद्यालयों के सहयोग से संभावनाओं के द्वार खुलने की बात कही।

इस चर्चा के दौरान एसबीयू की ओर से डीन डॉ. नीलिमा पाठक, डॉ. पंकज गोस्वामी, डॉ. एस. बी. डांडीन, डॉ. आर. एम. झा, डॉ. अशोक अस्थाना, डॉ. अरबिंद भंडारी समेत विवि के कई शिक्षक एवं अधिकारी शामिल हुए।

विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान समेत माननीय डॉ प्रदीप वर्मा ने दोनों विश्वविद्यालयों के बीच होनेवाले सहयोग पर हर्ष व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8