सर्रकुलर रोड के रेस्टोरेशन का काम शुरू, धूल से मिलेगी निजात

झारखंड
Spread the love

रांची। सर्रकुलर रोड के रेस्टोरेशन का काम 6 अपैल से शुरू हो गया है। जुडको की एजेंसी नार्गाजुना कंस्ट्रक्शन ने इस रोड पर जलापूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू किया था। पाइप बिछाने के बाद रेस्टोरेशन के लिए मिट्टी बैठने और हाइड्रो परीक्षण का काम तकनीकी रूप से पूरा होने के बाद सड़क को सुधारने का काम शुरू किया गया है।

उल्लेखनीय है कि पाइप बिछाये जाने के बाद उपर डस्ट डालने के कारण आम लोगों को परेशानी हो रही थी। पहले रेस्टोरेशन का काम जेल मोड़ से शुरू किया गया है। इसका कालीकरण कर सड़क को पुराने स्वरूप में लाया जायेगा। जेल मोड से लालपुर तक 900 मीटर की सड़क पर पहले डीबीएम डाला गया है। तकनीकी आवश्यकताओं के कारण डीबीएम पर बिटुमिनस लेयर अथवा कालीकरण एक सप्ताह बाद शुरू किया जायेगा। इससे कम से कम डस्ट और धूल से निजात मिल पायेगी।

इस बीच लालपुर से कोकर रोड पर रेस्टोरेशन के लिए प्राथमिक आवश्यकता के अनुरूप डस्ट हटाकर डब्ल्यूएमएम और जीसीबी या गिट्टी बिछाने और उसे भिगाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इस क्षे़त्र में भी डीबीएम का काम शुरू किया जायेगा।

जेल मोड से लालपुर के बीच चार दिनों में डीबीएम का काम पूरा हो जायेगा। इसके बाद लालपुर से कोकर के बीच डीबीएम एवं कालीकरण का काम शुरू किया जायेगा। रेस्टोरेशन का काम पूरा होने पर डस्ट से मुक्ति मिलने के साथ ही यातायात भी सुचारू हो जायेगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8