विद्यार्थियों को बचत की आदत डालने पर जोर

झारखंड
Spread the love

  • गोस्सनर कॉलेज में सेमिनार का आयोजन

रांची। गोस्सनर कॉलेज के आइक्यूएसी और वाणिज्य संकाय एवं इंटरनेशनल नवोदया चेम्बर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन 5 अप्रैल को किया गया। सेमिनार का विषय ‘रोल ऑफ ब्रोकर एंड एक्सचेंज इन द फाइनेंसियल मार्केट’ था।

कार्यक्रम का विषय प्रवेश वाणिज्य विभागाध्यक्ष सह संकायाध्यक्ष प्रो. श्यामलेश कुमार ने कराया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सीएमए समराज नायर थे। उन्‍होंने स्टॉक एक्सचेंज एवं कमोडिटी एक्सचेंज के बारे में बातचीत की। भावी सौदे में निहित जोखिमों से सुरक्षा पर भी अपने विचार रखें। विद्यार्थियों को बचत की आदत डालने पर जोर दिया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि इंटरनेशनल नवोदय चेम्बर ऑफ कॉमर्स (आईएनसीओसी) के फाउंडर संदीप कुमार ने विविध प्रकार के निवेश विकल्पों के बारे में चर्चा की। अपनी पूंजी को एक जगह की अपेक्षा अलग-अलग जगहों पर निवेश कर अधिकतम रिटर्न पाने पर विस्तार से चर्चा की।

मौके पर आईएनसीओसी झारखंड के को-हेड हेमंत कौशिक ने कहा कि निवेशक अपने डी मैट अकाउंट से लेन-देन करें। जोखिम का खतरा कम होगा। ऑनलाइन निवेश करते हुए सतर्क रहें। एक्सचेंज का कारोबार नक़द में नहीं होता है।

अतिथियों का स्वागत कॉमर्स विभाग के सहायक प्रो. सह आईक्यूइएसी के समन्वयक डॉ अजय कुमार ने किया। कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापक डॉ सुधीर कुमार सिन्हा और धन्‍यवाद वाणिज्य संकाय के सहायक प्रो डॉ दीपक शर्मा ने किया।

मौके पर प्रोफेसर इंचार्ज प्रो. इलानी पूर्ति, वर्सर प्रो प्रवीण सुरीन, डॉ मो रेहान, डॉ नासिर अहमद, प्रो आकांक्षा तिग्गा, डॉ अलीशा शमद, प्रो. आदित्य कुमार, प्रो. अजय प्रामाणिक, प्रो आशीष देमता, डॉ आरती शर्मा सहित कॉमर्स विभाग के सभी विद्यार्थी व शिक्षक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8