AAP को बड़ा झटकाः अब इस सीनियर नेता ने छोड़ी पार्टी, कैबिनेट मंत्री के पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बुधवार को आप को बड़ा झटका लगा है। राजकुमार आनंद ने भ्रष्टाचार पर पार्टी की नीति पर असंतोष का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ-साथ अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

आनंद पटेल नगर क्षेत्र से विधायक थे। वह जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में समाज कल्याण और एससी/एसटी मंत्री थे। राजकुमार आनंद साल 2020 में पहली बार पटेल नगर सीट से विधायक बने थे।

इससे पहले उनकी पत्नी वीना आनंद भी इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं। वह जाटव समुदाय से आते हैं। राजकुमार आनंद को 2022 में राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाया गया था। समाज कल्याण विभाग संभाल रहे राजेंद्र ने कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा दिया था।

पिछले साल नवंबर में ED ने राजकुमार आनंद के घर पर कस्टम केस में 22 घंटे तक छापा मारा था। उस दौरान राजकुमार ने कहा था, ‘ये हमें तंग करने के लिए आए थे। पूरे घर की तलाशी ली, जिसमें उन्हें कुछ नहीं मिला।

आनंद ने कहा था, ‘इस देश में सच बोलना, दलितों की राजनीति करना, काम की राजनीति करना गुनाह बन गया है। ED जो कस्टम का मामला बता रही है, वो 20 साल पुराना है और उसमें सुप्रीम कोर्ट तक का फैसला आ चुका है।’