शिवरात्रि के दिन शिवलिंग की चोरी से मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। हैरान कर देने वाली खबर उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से आई है, जहां शिवरात्रि के दिन शिवलिंग की चोरी हो गयी है। जौनपुर के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र में प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग गायब होने से हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर जब पूजा करने पुजारी पहुंचे, तो मंदिर से गायब शिवलिंग को लेकर चौंक गए। समय के साथ ये खबर आग की तरह फैल गई और लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया।

प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग गायब होने के बाद भक्तों ने विरोध जताना शुरू कर दिया, तो इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान पति हरिलाल ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर नए शिवलिंग की स्थापना करवाने का आश्वासन दिया।

घटना के बाद प्रशासन की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची और शिवलिंग स्थापना में जुट गई, उसके बाद स्थानीय लोग शांत हुए। प्राचीन शिव मंदिर ताजुद्दीनपुर ग्राम सभा में जंघई रोड (वन पार्क में) स्थित है।

बता दें कि, शिवरात्रि पर्व के अवसर पर सुबह पहुंचे पुजारी ने देखा तो शिवलिंग गायब था। इससे हड़कंप मच गया। मौके पर मछलीशहर कोतवाल पहुंचे और छानबीन शुरू की और विधि- विधान से नए शिवलिंग लगवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई। प्रभारी निरीक्षक नशेषनाथ सिंह ने कहा कि मामले की जांचकर कर जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध कठोर कारर्वाई की जाएगी।