बीएयू कुलपति के आवास में विद्यार्थियों ने की तोड़फोड़, जानें पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्‍वविद्यालय (बीएयू) कुलपति के आवास में विद्यार्थियों ने तोड़फोड़ की। इस दौरान कुलपति आवास के गेट, सरकारी वाहन को नुकसान पहुंचाया। कार का शीशा को तोड़ डाला। पुलिस के हस्‍तक्षेप से विद्यार्थी शांत हुए। अपने हॉस्‍टल लौट गए।

जानकारी के मुताबिक बीएयू अंतर्गत एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग फैकल्टी के छात्र रुपेश कुमार ओझा की शनिवार शाम 7 बजे हार्ट अटैक से मौत हो गयी। मृतक सांतवे समेस्टर का छात्र था। वह रातू स्थित कमड़े का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार हॉस्टल संख्या 4 में रहता था। शाम लगभग 7 बजे उसे अटैक आया। इसकी सूचना छात्रों ने वार्डन नीरज कुमार, एसोसिएट डीन डॉ. डीके रुसिया व कृषि डीन एग्रीकल्चर डॉ डीके शाही को दी।

छात्रों ने रुपेश की चिकित्सीय सहायता के लिए प्रशासन से अविलंब विवि की एंबुलेस की मांग की। सूचना के 45 मिनट बाद भी एंबुलेस की व्यवस्था नहीं होने पर एक चार पहिया वाहन हॉस्टल भेजा गया। अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही रुपेश की मौत हो गयी। रिम्स पहुंचने पर चिकित्सकों ने जांच कर रुपेश को मृत घोषित कर दिया।

छात्रों के अनुसार चिकित्सकों के कहा कि समय से रुपेश अस्पताल पहुंचता तो उसकी जान बच सकती थी। इसके बाद गुस्साए छात्रों ने कुलपति आवास को घेरकर जमकर हंगामा किया। गुस्साएं छात्रों ने कुलपति आवास में तोड़फोड़ की। गेट को क्षति पहुंचाया। कुछ छात्र देर रात लगभग 1.30 बजे कुलपति के आवास में घुसकर कुलपति के सरकारी वाहन को क्षति पहुंचाया। कार का शीशा तोड़ दिया।

विवि प्रशासन द्वारा कांके थाना को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस कुलपति आवास पहुंची। पुलिस की भी बात छात्र मानने को तैयार नहीं थे। उसके बाद एसएसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया। बाद में मौके पर पहुंचे कांके थाना प्रभारी राम कुमार वर्मा ने छात्रों को समझाया। इसके बाद छात्र अपने अपने हॉस्टल लौट गये।

छात्रों को कहना था विवि प्रशासन की लापरवाही के कारण रुपेश की जान गयी। उसके बाद भी विवि प्रशासन का कोई भी अधिकारी हॉस्टल नहीं पहुंचा। मृतक के परिजनों से मिलने कुलपति रविवार को रिम्स पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद छात्र का शव परिजनों को सौंपा गया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8