बीआईटी मेसरा में रिसर्च स्कॉलर्स डे का आयोजन, शिक्षाविदों ने दिए व्‍याख्‍यान

झारखंड
Spread the love

रांची। बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (बीआईटी), मेसरा के फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी विभाग ने 18 से 19 मार्च, 2024 को ‘रिसर्च स्कॉलर्स डे’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों के शिक्षाविदों और वैज्ञानिकों ने मुख्य व्याख्यान दिए।

भारतीय विज्ञान संस्थान, बैंगलोर के प्रोफेसर कौशिक चटर्जी को मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। पुणे के अगरकर रिसर्च इंस्टीट्यूट के डॉ. चिन्मय पात्रा और मौलाना अबुल कलाम आज़ाद यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी (कोलकाता) के प्रोफेसर अरूप मुखर्जी अन्य मुख्य वक्ता थे।

प्रतिभागियों ने फार्मास्युटिकल और बायोमेडिकल विज्ञान के क्षेत्र में अत्याधुनिक शोध के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अलावा दो दिवसीय कार्यक्रम में फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी विभाग के शोध विद्वानों द्वारा पोस्टर प्रस्तुतियाँ भी शामिल थी।

फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर पापिया मित्रा मजूमदार, संकाय मामलों के डीन प्रोफेसर अशोक शेरोन और स्नातकोत्तर अध्ययन के डीन प्रोफेसर एस.एस. सोलंकी ने भी अपने भाषण में इस कार्यक्रम के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. बापी गोराईं के संबोधन और आयोजन सचिव डॉ. शांतनु घोष के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8