PM मोदी बोले-मैं 2029 नहीं, 47 के लिए लगा हूं

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। भारत मेरा घर है और देशवासी मेरा परिवार। यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं। PM मोदी ने शनिवार को कहा कि उनके शासन में भ्रष्टाचार के प्रति कतई सहन नहीं करने (जीरो टॉलरेंस) की नीति रही है और सभी एजेंसियां भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र हैं।

मोदी ने यहां एक कार्यक्रम में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और बताया कि कैसे उनकी सरकार विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि मैं 2024 या 2029 की तैयारी नहीं, बल्कि 2047 (विकसित भारत का लक्ष्य) के लिए लगा हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पिछले 10 वर्ष में हमने शासन का नया मॉडल विकसित किया है और हमने उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया है, जिन्हें पहले कम प्राथमिकता दी गयी थी।’

विपक्षी दलों के नेता मोदी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ सीबीआई, ईडी जैसी संस्थाओं का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत’ का निर्माण करना ही देश का मिजाज है।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में ‘जीवन सुगमता’ जैसे शब्द नहीं सुने जाते थे और उस दौरान संसाधनों पर शक्तिशाली लोगों का पहला अधिकार होता था। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी सरकार के सक्षम शासन के कारण अधिकतर सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम रिकॉर्ड राजस्व प्रदान कर रहे हैं।’