लालू यादव ने जनविश्वास रैली में कहा-दिल्ली पर हम लोगों को कब्जा करना है और मोदी को…

बिहार देश
Spread the love

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रविवार को आयोजित जनविश्वास रैली में लाखों की भीड़ जुटी। इस रैली में राहुल गांधी, अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई दिग्गज पहुंचे। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के भाषण सुनने के लिए भीड़ काफी उत्साहित दिखी।

इस दौरान लालू यादव ने कहा कि तेजस्वी जब जनविश्वास यात्रा पर थे व पूरे बिहार का दौरा कर रहे थे, तब आप लोगों से कह रहे थे कि रैली में आइएगा, पापा ने बुलाया है। लाखों की संख्या में आप लोग आए हैं, सभी को धन्यवाद। आगे सामंतवाद और मंडल कमीशन का जिक्र किया। 

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदी क्या है, क्या चीज है? मोदी परिवारवाद पर बोलते हैं, यह बताओ मोदी जी आपको संतान क्यों नहीं हुआ? तुम्हारे पास परिवार नहीं है। मोदी तुम हिंदू भी नहीं है। किसी की मां मरती है, तो बेटा बाल अपना छिलवाता है। तुम क्यों नहीं छिलवाए? जब तुम्हारी मां का निधन हुआ।

लालू यादव ने कहा कि जो बिहार फैसला लेता है, वही देश के लोग अनुकरण करते हैं। मेरा किडनी ट्रांसप्लांट हुआ, मेरी बेटी यहां रोहिणी आई है। अपनी किडनी हमको दी, जीवन दान दी। तेजस्वी महागठबंधन सरकार के दौरान लाखों रोजगार दिया, हम रोज पूछते पूछते थे आज कितना रोजगार दिया? तेजस्वी अच्छा काम किया।

2017 में जब नीतीश महागठबंधन से एनडीए में गए थे, तो नीतीश को हम गाली नहीं दिए। हम कहे थे पलटूराम है। इसके बाद हम उनको फिर महागठबंधन में दोबारा लिए। हम लोग से गलती हुई।आगे आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि आज की रैली की भीड़ को देखकर नीतीश को पता नहीं और कौन-कौन सी बीमारी हो जाएगी। उन्होंने पुराने अंदाज में कहावत कही। ‘लागल लागल झुल्हनिया में धक्का बलम कोलकाता चलो’।

इसके बाद लालू यादव ने कहा कि मोदी कहे थे मेरी सरकार बनी, तो सब के खाते में 15 लाख आएगा। हम भी विश्वास कर लिए कि हो सकता है आएगा, सब का खाता जन धन योजना के तहत खुला, 15 लाख लेकिन नहीं आया, सब को मोदी ने ठेंगा दिखा दिया। सब मिलकर विपक्षी दल लोकसभा चुनाव लड़ेंगे व मोदी को विदा करेंगे। दिल्ली पर हम लोगों को कब्जा करना है।