IAS transfer-posting : झारखंड के कई आईएएस की ट्रांसफर-पोस्टिंग, देखें लिस्‍ट

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड सरकार ने कई आईएएस की ट्रांसफर-पोस्टिंग (IAS transfer-posting) कर दी है। इस क्रम में कई को अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। पदस्‍थापन की प्रतीक्षा में रहे आईएएस की पोस्टिंग भी की गई है। इसकी अधिसूचना कार्मिक विभाग ने जारी कर दी।

ये है लिस्‍ट

श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान में निदेशक के पद पर पदस्थापित के श्रीनिवासन (अतिरिक्त प्रभार- स्थानिक आयुक्त, झारखंड भवन, नई दिल्ली) को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक ग्रामीण विकास विभाग के सचिव के पद पर नियुक्त एवं पदस्थापित किया गया है। श्रीनिवासन अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव और श्री कृष्ण लोक प्रशासन संस्थान के निदेशक के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

ग्रामीण विकास विभाग के सचिव के पद पर पदस्थापित चन्द्रशेखर (अतिरिक्त प्रभार-सचिव, ग्रामीण कार्य विभाग) को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव के पद पर नियुक्त एवं पदस्थापित किया गया है। चन्द्रशेखर अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ प्रबंध निदेशक, JUIDCO और प्रबंध निदेशक, ग्रेटर राँची विकास एजेन्सी (GRDA) के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त के पद पर पदस्थापित बाल किशुन मुंडा (अतिरिक्त प्रभार- प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त, पलामू प्रमंडल) को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त, पलामू प्रमंडल, मेदिनीनगर के पद पर अपने ही वेतनमान में नियुक्त एवं पदस्थापित किया गया है।

राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष सचिव के पद पर पदस्थापित अंजनी कुमार मिश्र को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त (दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, रांची) के पद पर अपने ही वेतनमान में नियुक्त एवं पदस्थापित किया गया है।

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित सुनील कुमार अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ उत्पाद आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे फैज अक अहमद मुमताज को अगले आदेश तक बागवानी निदेशक के पद पर नियुक्त एवं पदस्थापित किया गया है। मुमताज अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ प्रबंध निदेशक (झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद) के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

प्रबंध निदेशक (झारखंड औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम (HIDCO) के पद पर पदस्थापित वरूण रंजन अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ खान आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे हिमांशु मोहन को अगले आदेश तक मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड) के पद पर नियुक्त एवं पदस्थापित किया गया है। मोहन अगले आदेश तक अपने कार्यों के साथ संयुक्त सचिव (खान एवं भूतत्व विभाग) और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी (तेजस्विनी परियोजना) के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8