SBU में मेडिकल साइंस में फार्मेसी की उपयोगिता पर एक्‍सपर्ट टॉक आयोजित

झारखंड
Spread the love

रांची। सरला बिरला विश्वविद्यालय (SBU) के फार्मेसी और नर्सिंग विभाग के संयुक्त तत्वावधान में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन विवि सभागार में 5 मार्च को किया गया। इसका विषय ‘मेडिकल साइंस में फार्मेसी की उपयोगिता’ था। मुख्य वक्ता रिम्स के मेडिसिन विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. जे.के. मित्रा थे।

इस अवसर पर डॉ मित्रा ने प्राचीन काल से मेडिसिन के क्षेत्र में फार्मासिस्ट के अमूल्य योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने एक दवा के साथ दूसरी दवा और इसके अलावा भोजन पर पड़ने वाले इसके प्रभावों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। विभिन्न दवाओं के इस्तेमाल पर होनेवाले दुष्प्रभावों पर भी चर्चा की।

मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस तरह के टॉक शो के आयोजन की सराहना की। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि ऐसे आयोजन फार्मेसी और मेडिकल साइंस के बीच सेतु का काम करेंगे। कार्यक्रम में स्वागत डॉ. शुभ्रजीत मंत्री और संचालन डॉ. आरोही आनंद ने किया।

इस अवसर पर उप कुलसचिव अमित गुप्ता, डॉ. संजीब कुमार कर, डॉ. सुभानी बाड़ा, डॉ. शैलेश नारायण, मिनाल श्वेता समेत विवि के अन्य शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8