अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सीसीएल कर्मचारी और अन्य अचीवर्स सम्‍मानित

झारखंड
Spread the love

रांची। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सीसीएल मुख्यालय सहित क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। दुनिया भर में महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष के उत्सव का थीम ‘इन्वेस्ट इन वीमेन एम्पावरमेंट : एक्सेलरेटे  प्रोग्रेस’ है।

वीमेन इन पब्लिक सेक्टर  (विप्‍स), सीसीएल  द्वारा इस अवसर पर मुख्यालय स्थित कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीसीएल के सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी मुख्य अतिथि थे। जस्टिस रंजना अस्थाना, आईआईसीएम की ईडी श्रीमती कामाक्षी रमन, कर्नल श्रद्धा, सिस्टर बी.के. निर्मला सहित विभिन्न गणमान्य महिला उपस्थित थे। इस अवसर पर कंपनी की 16 महिला कर्मचारियों एवं अन्य अचीवर्स को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी ने महिला दिवस पर सभी को शुभकामनाएं  दी। उन्होंने महिलाओं को समान अवसर प्रदान करने के महत्व पर भी जोर दिया।

सिस्टर निर्मला ने सभी महिलाओं को आध्यात्मिक होने की सलाह दी। कहा कि बाहर की ख़ूबसूरती से ज्यादा अंदर की ख़ूबसूरती पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने प्रतिदिन योगा और ध्यान करने की सलाह दी। 

जस्टिस रंजना अस्थाना ने कहा कि आज के परिवेश में महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरुषों के साथ मिलकर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रेरणादायक महिलाओं की कोई कमी नहीं है, जिन्होंने खुद को साबित करने के लिए कठिन बाधाओं को पार किया है।

श्रीमती कामाक्षी रमन ने कहा कि महिलाओं को हर समय खुद पर विश्वास रखना चाहिए। प्रतिदिन कुछ नया सीखने के लिए अपने आप को समय देना चाहिए।  कर्नल श्रद्धा अपने अपनी इंस्पिरेशनल जर्नी के बारे में विस्तार में बताई।

स्वागत संबोधन विभागाध्यक्षा (कल्याण) श्रीमती रेखा पांडे ने किया। विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) श्रीमती कविता गुप्ता ने धन्यवाद दिया। अंचल श्रीवास्तव एवं दिव्या कुमारी ने कार्यक्रम का संचालन किया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8