विश्‍व महिला दिवस के उपलक्ष्य में लगा रक्‍तदान‍ शिविर

झारखंड
Spread the love

रांची। विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में सरावगी और संकल्प रक्त सेवा (MTSECT) की ओर से सज्जन मेडिकल के प्रांगण में रक्तदान सह रक्तदान अवेयरनेस कैंप लगाया गया। इस अवसर पर राजीव सरावगी ने कहा कि‍ सभी लोगों को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान से हम जरूरतमंदों की जान बचा सकते हैं। उन्होंने स्वयं रक्तदान कर सभी को रक्तदान के लिए आगे आने का आह्वान किया। सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया।

इस कैंप में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कई महिलाओं ने प्रथम बार रक्तदान किया। संकल्प रक्त सेवा की से जीसी वर्मा, विद्या भूषण, अमर सिंह, अभिषेक, शिवांशु, संजीव सरावगी ने और सरावगी की ओर से सभी रक्तदाताओं को मेमेंटो प्रशस्ति पत्र आभार स्वरूप दिया।

रक्तदान के प्रति जागरुकता और थैलेसीमिया से पीड़ित लोगों के प्रति जागरुकता लाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिवांशु ने बताया कि‍ संस्था हमेशा रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित करता है।

अभिषेक रंजन ने कहा की रक्तदान के लिए सभी को आगे चाहिए। अमर सिंह ने कहा कि रक्तदान लोगों की जान बचती है। लोगों के जीवन में खुशियां लाने के लिए हमें आगे आना चाहिए। शिविर लगाने के साथ-साथ जब भी किसी को रक्त की जरूरत पड़ती है तो संस्था उन्हें रक्त मुहैया कराने की हर संभव कोशिश करता है। इस कैंप में हेल्थ प्वाइंट हॉस्पिटल ब्लड बैंक का साथ रहा। शिविर में 40 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी रक्तदाताओं, संजीव सरावगी, राजीव सरावगी, सौरव सरावगी, रोहित सरावगी, विकास सरावगी, अन्नू सरावागी, मनीषा सरावगी, रोहित आर्यन, विद्या भूषण, अभिषेक रंजन, अमर सिंह और शिवांशु की अहम भूमिका रही।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8